इस वीडियो में मिलिए ऐसे जनाब से जो करते है नाक से टाइपिंग । Typing with nose

मिलिए हैदराबाद में रहने वाले एक शख्स से जो हाथो से नही बल्कि अपनी नाक से टाइपिंग करते है और टाइपिंग स्पीड भी ऐसी की अच्छे-अच्छे हाथो से टाइप करने वाले शर्मा जाए ।

मिलिए हैदराबाद में रहने वाले मोहम्मद खर्शीद हुसैन से जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया है । मोहम्मद खर्शीद एक इंजीनियरिेंग के छात्र है और करीब 10 साल की उम्र से ही टाइपिंग कर रहे है । इस दौरान मोहम्मद खर्शीद नाक से टाइपिंग करने की सोची पर ऐसा सोचने भर से काम थोड़ी न चलता है इसीलिए मोहम्मद खर्शीद  प्रतिदिन 8 घंटे नाक से टाइपिंग का अभ्यास करते रहे और एक दिन उन्हें कामयाबी मिली,  जब उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस में दर्ज हुआ ।

मोहम्मद खर्शीद हुसैन ने मात्र 47 सेकेंड में 103 अक्षर टाइप करके एक नया रिकार्ड बनाया पर इस दौरान मोहम्मद खर्शीद को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मोहम्मद खर्शीद कहते है की जब भी वो अपनी नाक से टाइप करते तो उन्हें Keyboard देखने में काफी मुश्किल होती । Keyboard आँखों के इतना पास होता की उन्हें सारे अक्षर धुंधले दिखाई देते । मोहम्मद खर्शीद ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस में अपना नाम एक बार नहीं बल्कि दो बार दर्ज करवाया है ।पहला रिकार्ड 2012 और दूसरा रिकार्ड 2014 में बनाया है ।  .

viaYouTube

typing keyboard nose Typing with nose india mohammed khurshid hussain

loading...