मिलिए भारत के Iron man से जिनके सूट को दुश्मन की गोली भी भेद नहीं सकती | Meet Indian First 'Iron Man'

आप सभी ने Hollywood की फिल्म Iron Man तो देखी होगी न ? अरे देखी होगी , ज़रूर देखी होगी तभी न भारत में Iron man की सारे फिल्मे सुपर हिट है पर आज हम आपको मिलवाने वाले है, हमारे देश के अपने देसी Iron man से जिनके सूट को दुश्मन की गोली भी भेद नहीं सकती !

हमारे Iron Man से मिलने के लिए आपको बनारस चलना होगा , यहाँ रहते है एक सख्श जिनका नाम है 'श्याम चौरसिया' या आप इन्हे देसी Iron man के नाम से भी बुला सकते है । श्याम चौरसिया का ये सूट हमे बिलकुल Iron man के सूट जैसा ही है , जैसे हमे Iron man के सूट में कई प्रकार के हथियार देखने को मिलते है , उसी प्रकार श्याम के इस मैटल सूट में भी कई ख़ास बाते है जो इसे Iron man के सूट जैसा बनाती है ।

स्टील की बॉडी होने के कारण इसपे गोलियों का भी कोई ख़ास असर नहीं होता । स्टील के इस सूट में हेलमेट, हाथ और पैरों पर भी गन अटैच्ड के साथ-साथ रॉकेट लॉंचर सहित कई छोटे छोटे तोप भी लगे हुए है जो किसी की भी हालत ख़राब करने के लिए काफी है ।

जब मीडिये ने इस सूट के बारे में श्याम चौरसिया से बात की तो उन्होंने कहा कि अगर सेना इसमें कुछ मोडिफिकेशन करती है तो बॉर्डर पर तैनात जवान इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा इस सूट को उन जगहों पर भी तैनात किया जा सकता है जहां जवान नहीं पहुंच सकते हैं।

आइये हम भी देखते है अपने देसी Iron man की पहली झलक

Iron Man indian iron man iron suit army

loading...