सोशल मिडिया पे वायरल हुई सलमान खान की कॉलेज मार्कशीट. Salman khan BA marksheet

इन दिनों सोशल मिडिया पे एक ऐसी तस्वीर अपलोड हुई है, जिसे देखकर सबलोग हैरान हो गए . अब हैरान तो होना ही था क्यूंकि किसी ने सोशल मिडिया पे सलमान खान की कॉलेज मार्कशीट ही अपलोड कर दी . पर क्या ये मार्कशीट सही है ? या ये भी उन्ही FAKE चीज़ो की तरह है जो आए दिन सोशल मिडिया पे चलती रहती है . आइये पढ़ते है इस खबर की पूरी सच्चाई .

पहले तो आपको ये बता दे की मार्कशीट नकली (FAKE) नहीं है बल्कि ये असली मार्कशीट है जिसे आगरा यूनिवर्सिटी ने जारी किया है . अब बात आती है की क्या ये सच में सलमान खान की मार्कशीट है ? तो हम आपको बता दे की ये सलमान खान मार्कशीट नहीं है असल में ये यूनिवर्सिटी की एक बड़ी चूक का नतीजा है की हर जगह इस मार्कशीट की फोटो वायरल हो रही है .

एक खबर के मुताबिक ये मार्कशीट बीए फर्स्ट इयर की है जो अमृता सिंह मेमोरियल डिग्री कॉलेज के एक छात्र की है. इस छात्र का नाम मार्कशीट पर जावेद खान लिखा हुआ है . जिसने अपनी बीए की परीक्षा 35 फीसदी अंकों के साथ पास की है. पर हैरानी वाली बात तब हुई जब सबकी नज़रे उस छात्र की तस्वीर पे गई . जहाँ उस छात्र की फोटो की जगह एक्टर सलमान खान की फोटो लगी है.

इस फोटो को शेयर करते हुए Kamalpreet kaur‏ ने कहा की " आगरा यूनिवर्सिटी को छात्र की फोटो नहीं मिली तो उन्होंने सलमान की फोटो ही BA की मार्कशीट पर लगा दी

आपको बता दे की इस मार्कशीट के सोशल मिडिया पे वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया . विभाग में किसी को भी कुछ समझ में नहीं आ रहा था की ऐसी गलती कैसे हो गई . आपको बता दे की आगरा यूनिवर्सिटी से 1,000 से ज्यादा कॉलेज संबद्ध हैं। यहां 2016-17 में कुल 7.2 लाख छात्र पंजीकृत हैं. ये गलती तब पकड़ में आई जब मार्कशीट की क्रॉस चेकिंग चल रही थी.

Salman khan ba marksheet fake agra university social media BA first year marksheet

loading...