मिलिए 7 साल के इस नन्हे पायलट मारवान से , जो सीट के नीचे तकिया रखकर भरता है उड़ान | 7 Year old boy flying plane

सात की साल की उम्र में जहाँ बच्चे अभी लिखना सीखते है वही लंदन में रहने वाले सात साल के मारवान न उड़ा कर दुनिया को हैरान कर रहा है..

मिलिए लंदन में रहने वाले सात साल के मारवान वोराजी से जिनका कद मात्र चार फुट है . जो बड़ी मुश्किल से कॉकपिट की विंडस्क्रीन से बाहर देख पता है . अब आप सोच रहे होंगे की जब वो बड़ी मुश्किल से कॉकपिट की विंडस्क्रीन से बाहर देख पता है तो वो प्लान कैसे उड़ा सकता है , तो आपको बता दे की मारवान अपनी सीट के ऊपर तकिया रखकर बैठता है और वो प्लेन के जॉय स्टिक को पूरी तरह कंट्रोल करना जानता है और फॉर सीटर लाइट एयरक्राफ्ट को आसमान में बिना किसी बाधा के उड़ाता है

मारवान वोराजी की इस कदर प्लान उड़ाने की इच्छा को देखकार मारवान के पेरेंट्स ने उसके पिछले बर्थडे पर उसका नाम फ्लाइंग लेसन के लिए बुक करवाया। जिसके बाद वह अपने पिता रिजवान और छोटे भाई साफवान को यात्रियों को तरह पीछे बैठाकर आसानी से प्लेन उड़ाता है. इतना ही नहीं बल्कि वो प्लान को बड़ी ही आसानी से ज़मीन पर लैंड भी कर देता है .  मारवान की इस तरह प्लान उड़ाने के पीछे उसकी माँ नफीसा का हाथ है .

नफीसा ने मारवान के बार में बताया की " बेहद छोटी उम्र से ही मारवान को प्लेन का जुनून था। वह हमेशा प्लेन की वीडियो देखा करता था और उनसे जुड़े सवाल पूछा करता था. हम उसे बर्मिंघम एयपोर्ट लेकर जाया करते थे जहां वह प्लेन को आते-जाते देखा करता था। अब वह विभिन्न तरह के एयरक्राफ्ट्स के बारे में बता सकता है "

कॉवेंट्री एयरोप्लेन क्लब के इंस्ट्रक्टर एलिस्टेयर मैक्ब्रेन ने बताया कि हालांकि मारवान का प्रदर्शन परफेक्ट था लेकिन पायलट का लाइसेंस पाने के लिए उसे सात साल का इंतजार और करना पड़ेगा.

Boy gets flying lesson aged SEVEN

loading...