2 रूपये के ये सिक्के बना सकते है आपको 'लखपति', आइये जानते है कैसे | These 2 rupee coin will make you millionaire

आज के ज़माने जहाँ 100 रूपये की कोई कीमत नहीं है , वही अगर आपके पास 2 रूपये के सिक्के है तो समझिये की आप लखपति बन गए है .

आज के ज़माने में महंगाई ने तो सबकी कमर ही तोड़ दी है . पहले जिस 100 रुपये में हम पेटभर कर खाना खा लेते थे आज उस 100 रुपये की कोई कीमत ही नहीं रह गई है । इसी बीच एक ऐसी खबर आई जिसने मामूली समझे जाने वाले 2 रुपया के सिक्के को कीमती बना दिया , इतना कीमती की यदि आपके पास 2 रुपये का सिक्का हो तो आप उसे बेचकर लखपति बन सकते है । हम झूट नहीं बोल रहे ये खबर बिलकुल सच्ची है

हाल ही में हैदराबाद की एक आर्ट गैलरी के बाहर 1980 में बने 2 रुपये के सिक्के की नालामी हुई . इस नीलामी से एक आदमी रातो-रात लखपति बन गया . जानते है उस 2 रुपये को एक आदमी ने तीन लाख रुपये में खरीदा . अब आप सोच रहे होंगे की आखिर उस सिक्के में ऐसी कौन सी ख़ास बात थी? तो आपको बता दे की इस सिक्के की ख़ास बात ये थी कि इसमें एक डायमंड का निशान था. मुंबई की टकसालों के सिक्के देश में इसी निशान के कारण बहुत लोकप्रिय हैं.

यदि आपके पास भी ऐसे खास किस्म के सिक्के हो तो समझिये आप भी लखपति बनने वाले है . आपभी इन्हे किसी नीलामी में बेच सकते है क्यूंकि ऐसे कई खरीदार है जो इन सिक्को के लिए मोटी रकम चुकाने को तैयार हो जाते है . आप चाहे तो इन्हे ऑनलाइन भी बेच सकते है और खूब पैसे कमा सकते है .

2 rupee coin millionaire auction Hyderabad 1980

loading...