अरे वाह ! राजधानी की टिकट कन्फर्म न होने पर अब मिलेगी फ्लाइट की टिकट | Get flight ticket on Rajdhani ticket cost

साल 2016 में भी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के AC प्रथम श्रेणी और सेकंड AC के वेटिंग टिकट कन्फर्म न होने पर यात्रियों को फ्लाइट की सविधा मिली थी पर ये सुविधा एक सीमित समय के लिए ही थी ।

भारतीय रेलवे की तरफ से जल्द ही हमे ये अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है की "अब राजधानी एक्सप्रेस में टिकट कन्फर्म नहीं होने पर आप अपनी यात्रा हवाई जहाज से भी पूरा कर सकेंगे" और  रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी जल्द ही इस योजना को हरी झंडी दे सकते है । दरअसल बीते वर्ष की योजना भी  लोहानी जी की ही दें थी , तब वह एयर इंडिया के चेयरमैन थे । उनका सुझाव था की इस योजना को आगे भी चलाया जाए लेकिन रेलवे बोर्ड ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। पर अब जब अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बन चुके है तो इस योजना का रास्ता भी बिलकुल साफ़ हो गया है । अब बस देर है तो एयर इंडिया के  प्रस्ताव की । अश्विनी लोहानी का इस मामले में कहना की "अगर एयर इंडिया इस प्रस्ताव को लेकर हमारे पास आता है तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे।"

आपको बता दे की साल 2016 में भी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के AC प्रथम श्रेणी और सेकंड AC के वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को एयर इंडिया में उड़ान भरने का मौका मिला था पर ये सुविधा कुछ ही समय के लिए थी। वही बात करे एयर इंडिया की तो सूत्रों के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस की प्रतीक्षा सूची वाले यात्री फ्लाइट के चार घंटे पहले तक अपनी टिकट बुक करा सकते थे। उन्हें AC प्रथम श्रेणी के किराये के बराबर वाली श्रेणी में हवाई यात्रा की सुविधा मिली थी।

Air India Flight sale Rajdhani Express waitlist train ticket

loading...