इस देश में मिलते है कौड़ियों के मोल घर । Buy home in just 72000 RS

आज के समय में कोई भी व्यक्ति हो उसका एक सपना होता है की उसके पास खुद का घर हो पर दिन-ब-दिन बढ़ती महंगाई की वजह से उनका ये सपना उनसे काफी दूर होता चला जा रहा है . ऐसे कुछ ही लोग होते है जो अपने इस सपने को साकार कर पाते हैं लेकिन एक ऐसा देश भी है जहाँ घर इतने सस्ते है की कोई भी व्यक्ति उसे आराम से खरीद सकता है पर लोग है की उन घरो को खरीदने को तैयार नहीं.

इन सस्ते घरो के लिए आपको इटली जाना होगा जहाँ की सरकार ने हाल में ऐसी घोषणा की है . इटली सरकार की इस घोषणा के तहत लोग को महज 72 रूपये में घर खरीद सकते है । खबरों के मुताबिक सरकार इटली में  गांगी, सिसिली, केरेगा लिगर, पिडमॉन्ट और लेके नी मार्सी जैसे कुछ इलाकों में सस्ते दामों पर घर बेच रही है . इतने सस्ते दाम होने के बावजूद कोई भी इन इलाको में घर लेने को तैयार नहीं है .

उन लोगो का कहना है की सरकार इन इलाको में घर इतने सस्ते इसलिए बेच रही है क्यूंकि इन इलाको में भूतो का वास है और ये इलाके काफी मनहूस भी मानी जाती है . मनहूस माने जाने के कारण लोगों को रोजगार नहीं मिलता और जिनके पास रोजगार होता है, वो भी परेशान ही रहते हैं. लोगो का ये भी कहना है की यहां अक्सर कई तरह के नेचुरल डिजास्टर भी आते रहते हैं साथ ही इन इलाको में लूट-मार , मार-पीट और अपहरण जैसी  आपराधिक गतिविधिया भी काफी होती रहती है इसीलिए ये इलाके लोगो को काफी नापसंद है .जहाँ तक बात करे सरकार की तो उन्होंने इन सारी बातो को सिरे से नकार दिया है .

इस मामले में इटली के मेयर ने स्वंय बताया कि इन इलाको के प्रति लोगो के अंदर सिर्फ वेहम है , वहां ऐसे-वैसा कुछ नहीं साथ ही उन्होंने इस घोषणा के बारे में बताते हुए कहा की , ' हम रहने के लिए महज 1 यूरो यानि 72 रुपए की कीमत में घर लोगो को दे रहे है' . आगे मेयर साहब ने  बताया की,'  इस योजना के  साथ एक शर्त भी है की जो लोग इन घरो को खरीदेंगे उन्हें इसे रिनोवेट करवाना होगा,  जिसकी कुल लागत लगभग 18 लाख रुपए होगी.   

Home house just in 72000 italy ghost sicily italy 18 lac

loading...