दिल्ली के इस लड़के ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को बनाया उल्लू , ऐंठे उनसे लाखो रुपये । Delhi Boy Fool E-Commerce Company

कुछ दिनों पहले ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों द्वारा लोगो के साथ धोखा-धड़ी के कई मामले हमने देखे , जिसमे वो मोबाइल के बदले कभी तो ईंट तो कभी साबुन भेज देते पर इस बार उनका सामना हुआ एक ऐसे दिल्ली के लड़के से जिसने इन्ही खबरों का फयादा उठाकर इन कंपनियों को लगा दिया लाखो का चुना .

मिलिए दिल्ली के त्रिनगर में रहने वाले  21 वर्षीय शिवम चोपड़ा से जिसने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों से धोखाधड़ी कर 52 लाख का चूना लगा दिया है. आपको बता दे की शिवम ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर करता था. मोबाइल की डिलीवरी होने के कुछ देर बाद वो कंपनी को मेल कर देता , जिसमे वो उन्हें लिखता की " मेने आपकी ऑनलाइन शॉपिंग साइट से एक मोबाइल आर्डर किया पर उसमे मुझे सिर्फ खाली डब्बा ही मिला है । कम्पनिया आई दिन चल रही न्यूज़ और अपनी  मार्केट रेपुटेशन की वजह से कंपनी शिवम को दूसरा फ़ोन दे देती , जिसे वो बाद में बेच देता ।

अब तक शिवम ने करीब 52 लाख की धोखा-धड़ी कर ली थी और वो शायद आगे और भी करता अगर उन्ही ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों में से एक मोबाइल की बिक्री में गड़बड़ी न पाई होती तो . जब उस कंपनी ने अंदरूनी जांच की तब जाकर उसे पता चला की , किसी ने उसके साथ धोखा-धड़ी की है . गड़बड़ी के पता लगने के बाद कंपनी ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने भी काफी जांच की जिसके बाद उन्हें पता चला की इस धोखा-धड़ी में शिवम का हाथ है , जिसे बाद में पुलिस ने पकड़ लिया ।

पुलिस के मुताबिक अभी-तक  शिवम ने 166 मोबाइल की धोखाधड़ी कर 52 लाख का चुना लगा चूका है और इस काम में उसका साथ दिया उसी के दोस्त सचिन जैन ने . सचिन ख़ुद एक मोबाइल स्टोर चलता था, जहां से शिवम को फ़र्ज़ी आईडी पर मोबाइल नंबर मिल जाया करता था. इन मोबाइल नंबर की सहायता से ही शिवम अलग-अलग नाम से ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डरकिया करता था, जिन्हें वो गलत एड्रेस पर डिलीवर करने को कहता था. डिलीवरी बॉय का फ़ोन आने पर शिवम उस गलत एड्रेस से उन्हें खुद जाकर लेता । इसके बाद तो आपको पता ही है की शिवम mail करता और कंपनी से एक नया फ़ोन माँगा लेता ।

delhi Duping Empty phone box Phones online shopping

loading...