8 घंटे मोबाइल में गेम खेलने से गई एक महिला की आँखों की रौशनी । Woman Goes Blind Eye After Playing Mobile Video Game

चाइना के सबसे लोकप्रिय गेम को 8 घंटे लगातार खेलते हुए 21 साल की एक लड़की ने अपनी एक आंख की रौशनी खो दी है ।
पढ़िए पूरी खबर ...

ये मामला चीन का है जहाँ 21 साल की एक लड़की जिसका नाम  Wu Xiaojing बताया जा रहा है , जिसकी एक आंख की रौशनी चली गई है और ये सब हुआ चाइना के सबसे लोकप्रिय Video Game : ‘King glory’ के कारण । जिसे ये लड़की पुरे दिन खेलती रही वो भी चंद घंटे नहीं बल्कि पुरे 8 घंटे लगातर । कुछ लोगो का कहना है की Wu इस गेम को तब तक खेलती रही जब तक उसने अपनी दाहिनी आंख की रौशनी नहीं खो दी ।

इसके तुरंत बाद उस लड़की को 'नानकेंग' में कई अस्पतालों में ले जाया गया । जहाँ उसकी दाहिनी आंख का का इलाज हुआ और साथ इस लड़की में retinal artery occlusion (RAO) के लक्षण भी पाए गए । retinal artery occlusion (RAO) ये बीमारी आमतोर पर बूढ़े लोगो में पाई जाती है जिसके कारण वो अपनी देखे की रौशनी खो देते है ।

इससे पहले Wu Xiaojing के माता-पिता ने उसे काफी समझाया था की अगर वो इसी तरह वीडियो गेम खेलती रही तो एक दिन वो अंधी हो जाएगी ।

Wu ने माना की वो बिना खाए, पिए यहाँ तक की बिना शौचालय गए पुरे 8 घंटे तक वीडियो गेम खेलती रही । उसने कहा की जिस दिन उसकी छुट्टी होती , आम तौर पर सुबह 6:00 बजे उठ जाती और नाश्ता करने के बाद वो शाम के 4 बजे तक गेम खेलती और ऐसा ही 1 अक्टूबर को हुआ । चाइना में 1 अक्टूबर को छुट्टी थी तो इस पुरे दिन Wu ने अपने फ़ोन में गेम खेला और तब तक खेला जब तक उनकी आँखों की रौशनी नहीं चली गई ।

आपको बताना चाहेंगे की चाइना में करीब 200 मिलियन से अधिक लोग अपने स्मार्टफोन पर किंग्स ऑफ ऑनर खेलते हैं और इस गेम की लत लोगो को इतनी तेज़ी से लगती है की गेम ऑपरेटरों को 12 साल से कम बच्चो के लिए इस गेम पर प्रतिबन्ध लगाना पड़ा ताकि उन्हें इस गेम की लत न लगे ।

video game china eye harm blind woman mobile game king of glory

loading...