भारत में लांच हुआ दुनिया का पहला फ़िजेट स्पिनर फ़ोन , कीमत और फीचर ऐसे जो आप सोच भी नहीं सकते । World First Fidget Spinner Phone

दुनिया के पहले फ़िजेट स्पिनर फ़ोन को हॉन्गकॉन्ग की एक कंपनी चिली इंटरनेशनल ने लॉन्च किया है और अक्टूबर से ये भारतीय ऑनलाइन बज़ार में उपलब्ध हो गया है ।

पहली नज़र में तो ये एक बेसिक फोन की तरह ही दीखता है पर इस फ़ोन की जो खास बात है , वो ये है की ये दिखने में बिलकुल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलौने फिजेट स्पिनर जैसा दिखता है और ये सिर्फ स्पिनर जैसा दिखता ही नहीं बल्कि आप इसे स्पिनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है । मतलब जब चाहा Call किया ओर जब चाहा इसके साथ खेला ।

अगर बात करे इसके फीचर की तो इस फ़ोन का डिस्प्ले काफी छोटा है और साथ ही इसमें एक छोटा कीपैड भी है । डिस्प्ले और कीपैड के बीच में लगा टूल आपको इसे स्पिन करने में मदद करता है । आपको  इसमें Calling के साथ-साथ SMS की सुविधा भी मिलेगी । इस फ़ोन में आपको Bluetooth की सुविधा मिलेगी साथ ही आपको इसमें 32MB रैम और 32MB रोम भी मिलेगा जिसे आप SD card की मदद से बढ़ा सकते है ।

आपको ये जानकार हैरानी होगी की ये फ़ोन MP3 को भी सपोर्ट करता है । इसे चार्ज करने के लिए फोन के नीचे माइक्रो USB चार्जिंग पोर्ट है । जहाँ इस छोटे से और अनोखे फ़ोन में ऐसे फीचर है वही कुछ बातो ने हमे निराश भी किया जैसे " ये फ़ोन ड्यूल सिम नहीं है " साथ ही " इस फ़ोन 3.5 mm जैक नहीं है अगर आपको गाने सुनने है तो आपके पास USB कनेक्टर होना चाहिए जिसकी सहायता से आप ईयरफोन जोड़कर गाने सुन सकते हैं.

Link text

अब बात करते है भारत में इसकी कीमत की तो आपको बता दे की ये भारत में सिर्फ ऑनलाइन स्टोर्स पर ही उपलब्ध है । आप इसे Amazon , Flipkart , snapdeal से खरीद सकते है । इस सभी ऑनलाइन स्टोर पर इस फ़ोन की कीमत लग-भग 1000 से 1200 रखी गई है ।

भारत में इस फ़ोन को इतनी जल्दी लांच करने के ऊपर "चिली इंटरनेशनल" के सेल्स हेड माइकल फ़ेंग का कहना था कि भारत में स्मार्टफोन की मार्किट जितनी तेज़ी से बढ़ रही है वैसे शायद ही किसी और देश में हमे देखने को मिले । ऐसे में हमारा पूरा फ़ोकस भारत में अपने ब्रांड को मज़बूत करना है और हमे यकीन है की जल्द ही हम भारत में अपने आप को स्थापित करने में कामयाब होंगे ।

Fidget Spinner small phone spinner phone fidget mobile india

loading...