Whatsapp के इस Feature की मदद से आप गलती से भेजे हुए मैसेज को कर सकते है डिलीट । Whatsapp new Feature "Delete For Everyone"

इस नए Feature का नाम होगा Delete For Everyone जो आपके अनचाहे मैसेज को कर देगा डिलीट पर कैसे आइए पढ़ते है ..

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा सख्श जिसके पास Smartphone हो और उसमे Whatsapp न हो पर कभी-कभी Whatsapp पे हमसे गलती से कोई मैसेज Send हो जाता है और जब तक हमे इसका एहसास होता है तब तक काफी देर हो चुकी होती है क्यूंकि एक बार आपने Whatsapp पे send का button दबा दिया तो उसके बाद कुछ नहीं हो सकता । इस मुसीबत का सामना हर Whatsaap user कर रहा है और इसी को देखते हुए company ने ये फैसला किया की जल्द ही Whatsaap में नया feature जोड़ा जाए , जो  Whatsaap user की इस परेशानी को हल हो सके ।

इसकी पुष्टि कंपनी के एक ट्वीटर अकाउंट WABetaInfo ने की है जिसके मुताबिक इस नए Feature का नाम होगा Delete For Everyone जो की आपके अनचाहे मेसेजेज़ की मुसीबतों से छुटकारा दिलाएगा । फ़िलहाल ये फीचर अपने लॉन्च होने के आखिरी दौर में हैं और जल्दी ही सारे smartphone user के लिए उपलब्ध होगा । इस फीचर के साथ आप हर तरह के Whatsapp मेसेज, इमेज, वीडियोज़, डॉक्यूमेंट्स को डिलीट कर सकेंगे पर आपको इन सबके लिए सिर्फ 5 मिनट ही मिलेंगे अगर किसी मैसेज send किये हुए 5 मिनट से ज़्यादा समय हो जाता है तो वो मैसेज डिलीट नहीं होगा । इसके साथ ही जिसे आपने मैसेज भेजा है  उसने मैसेज को खोलकर देख लिया तो आपको वो 5 मिनट भी नहीं मिलेंगे ।

आपको बता दे की इस फीचर की चर्चा काफी समय से हो रही थी । पहले इसका नाम 'रिकॉल' रखा गया था जिसे बदलकर Delete For Everyone रख दिया गया है । इस फीचर का कई बार Test किया गया है , अप्रैल में टेस्ट किए गए बीटा वर्ज़न में भी कुछ बदलाव किए गए है । आपको बता दे की ये इस फीचर के साथ एक और फीचर का Test हुआ जो आज सारे Whatsaap पे देखने को मिलता है और वो है  "चेंज नंबर" जिससे हम भली-भाति परिचित है ।"चेंज नंबर" फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों के नए नंबर को भी आसानी से पहचान सकते हैं ।

फ़िलहाल Delete for Everyone कबतक Whatsaap पर आएगा और कब हम इसका इस्तेमाल कर सकेंगे इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है पर Whatsapp जल्द ही इस नए फीचर को अपने एक update में  में रिलीज़ करेगा ।

Whatsapp new feature delete for everyone delete message

loading...