Blue Whale Game के शिकार हुए केंद्रीय विद्यालय के 20 छात्र, सबने अपने हाथो पर बनाया Blue Whale Tattoo

कई दिनों से पूरी दुनिया में चर्चा और बदनामी के लिए मशहूर Blue Whale Game अब भारत में बच्चो को बना रहा अपना शिकार ।

ये मामला  कर्नाटक के बेलगावी जिले में स्थित केन्द्रीय विद्यालय का है , जहाँ करीब 20 स्कूली छात्र Blue Whale Game के शिकार हो गए थे . जिन्हे स्कूल प्रशासन ने बचा लिए है । इस मामले में स्कूल प्रशासन का कहना है की कुछ दिनों पहले उन्हें ये खबर मिली थी की स्कूल के कुछ बच्चे Blue Whale Game की गिरफ्त में है । ये खबर मिलते ही स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने इसकी जांच करवाई तो उन्होंने 8वीं और 10वीं क्लास के 20 स्टूडेंट्स ऐसे मिले जिनके हाथो पर CUT के निशान थे ।

इन 20 बच्चो में 16 लड़के और 4 लड़कियां थीं । चेकिंग के दौरान टीचर्स ने इन सभी के हाथों पर CUT के निशान देखे । ये निशान देखते ही टीचर ने उन बच्चो से पूछा की ये हाथ पर CUT कैसे लगा , तो सभी बच्चो ने अलग-अलग कारण बताए । इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रशासन ने इन सभी बच्चो के माता-पिता को स्कूल में बुलाया और इन बच्चो के  Blue Whale Challenge फंसे होने के बारे में बताया , उन्हें बोला गया की "हो सकता है की आपका बच्चा Blue Whale Challenge की गिरफ्त में है और साथ ही बच्चों और पेरेंट्स की काउंसलिंग कर उनको इस खेल के दुष्परिणामों के बारे में भी बताया गया ।

इस पुरे मामले में स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है की 'जब मैंने स्टूडेंट्स से इस मामले में पूछा, तब मुझे पता चला कि ये काटने के निशान दूसरे स्टूडेंट्स को आकर्षित करने के लिए थे, उसके अलावा कुछ नहीं.'

वैसे हाल में ये भी खबर आई की इस गेम को बनाने वाला अब पुलिस के शिकंजे में आ गया है पर उसे पकड़ने के काफी देर हो चुकी है क्यूंकि अब तो ये गेम पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है और इसकी वजह से कई नौजवानो ने अपनी जान ले ली है । अब आपको बताते है की इस गेम में ऐसा क्या है जिसकी वजह से काफी संख्या में लोग अपनी जान ले रहे है । Blue Whale Challenge जिसमे आपको करीब 50 टास्क दिए जाते है , जिसे चैलेंजर को पूरा करना होता है । इन टास्क में शामिल है रात-बेरात जागना, डरावने वीडियो देखना, एडमिनिस्ट्रेटर द्वारा भेजे गए संगीत को सुनना, अकेले समुद्री तटों और कब्रिस्तान में घूमना  और सबसे आखिरी टास्क किसी ऊंची इमारत से कूद कर अपनी जान लेना है ।

इन सभी टास्क को सुनकर आप यही सोच रहे होंगे की भला ऐसा कौन करेगा पर लोग ऐसा कर रहे है । हमारी सलाह यही है की आप भी इस गेम से दूर रहे और जो इसके शिकंजे में है उन्हें भी इससे दूर करे ।

Blue whale game india school south india indian student video game dangers game

loading...