500 या 1000 नहीं , 38 अरब रुपए का आया बिजली Bill , विभाग ने कहा कोई गलती नहीं

Electricity bill-हमारा देश भी कमाल का है यहाँ कुछ न कुछ ऐसा होता ही है जिसे देखकर या सुनकर हम सब हैरान हो जाते है , अब ऐसा ही एक मामला झारखंड के जमशेदपुर में देखने को मिला जहाँ जमशेदपुर बिजली विभाग ने एक व्यक्ति के घर पर 38 अरब रुपए आया बिजली का बिल भेज दिया जिसे देखकर उसे व्यक्ति के क्या पुरे गांव के होश उड़ गए ।

आइये पढ़ते है पूरा मामला .....

एक नज़र इसपे भी डाले- इस मॉडल की आंखे मत देखना वरना दीवाने हो जाओगे !

आपको Heading पढ़कर ज़रूर थोड़ी हैरानी हुई होगी , वैसे आपने पहले भी ऐसी कई NEWS सुनी होंगी जिसमे एक व्यक्ति के घर करोड़ो का बिल आ गया था पर यहाँ बात सिर्फ करोड़ो की नहीं बल्कि अरबो की है और ये BOMB फटा जमशेदपुर के रहने वाले 'बी आर गुहा' के ऊपर जब उन्होंने अपना बिजली का बिल देखा तो एक बार को गिरते-गिरते बचे क्यूंकि उसमे जो बिल दिया था वो 500 , 1000 या 2000 नहीं बल्कि 38 अरब 39 करोड़ 33 लाख 62 हजार 403 रुपए (38,39,99,62,403) का था ।

एक नज़र इसपे भी डाले- देखिये WhatsApp के ऐसे चैट, जिसे पढ़कर आप भी अपनी हसी नहीं रोक पाएंगे |

जब इस बिल को बाकि गांव के लोगो ने देखा तो उनके भी होश उड़ गए और जब बी आर गुहा बिल लेके बिजली विभाग तो वो लोग भी इसे देखकर हैरान हो गए पर उन्होंने कहा की इस बिल में कोई गलती है , बिल एक दम सही है । यानि अगर बी आर गुहा नहीं चुकाया तो उनके घर की बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा । काफी भागा दौड़ी के बाद भी बिजली विभाग ने  बी आर गुहा की घर की बिजली काट दी और बोला की पहले वो ये सारा बिल जमा करवाए तभी उन्हें बिजली का कनेक्शन वापस दिया जाएगा ।

एक नज़र इसपे भी डाले-  पैसे पे भारी पड़ा प्यार , लड़की ने ठुकरा दिए पिता के 19 अरब की संपत्ति

अब हम आपको 38 अरब रुपए का बिल पाने वाले बी आर गुहा के घर का हाल बताते है । बी आर गुहा के घर में सिर्फ 3 कमरे है और इन तीनो कमरों में तीन Tube Light 3 Fan और एक TV है । अब आप ही सोचिये उनका इतना बिल कैसे आ सकता, इतना तो किसी बड़ी कंपनी का नहीं आता होगा जहाँ कितने सारे इलेक्ट्रॉनिक सामान होते है । आपको ये भी बता दे की ये कोई पहली बार नहीं है की बिजली विभाग ने किसी को इतना बड़ा बिल भेजा हो, इससे पहले हरियाणा में हमे ऐसा ही मामला देखने को मिला था जहाँ एक मामूली पान बेचने वाले के पास बिजली विभाग ने 132 करोड़ का बिल भेज दिया था पर बाद में बिजली विभाग ने अपनी गलती मान ली थी और उस बिल को ठीक किया था और यहाँ तो बिजली विभाग अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं ।

electricity bill

loading...