जानिए कहाँ मिल रहा है 900 रूपए में हीरा , कैसे ख़रीदे इसे ? Buy Diamonds in just Rs900

Buy Diamonds in just Rs900

हम सब जानते है की किसी औरत को अपने पति से इतना प्यार नहीं होगा जितना प्यार वो Diamond से करती है पर इन Diamonds के दाम सुनते ही हमारी हालत ख़राब हो जाती है जिसे खरीदना हमारे बजट की बाहर की बात होती है पर ये पत्नियों को कौन समझाए । हमारी ये परेशनी शायद भगवान से भी देखी नहीं गई इसीलिए अब मार्किट में आप कोई भी हीरा सिर्फ 900 रुपए खर्च करके खरीद सकते हैं।

अगर सूत्रों की माने तो सेबी ने दुनिया का सबसे पहला Diamond ट्रेडिंग मार्केट शुरू करने की इजाजत इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज (ICEX ) को दे दी है, जो जो हीरा खरीदने के लिए खुदरा उपभोक्ताओं के लिए एसआईपी शुरू करने जा रहा है। इस स्कीम के शुरू होने के बाद आपको 900 सेंट का हीरा खरीदने के लिए हर महीने 900 रुपये खर्च करने होंगे।

एक नज़र इसपे भी डाले-   अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Barak Obama असल में क्या थे ये अब पता चला है

एक नज़र इसपे भी डाले- देखिये बिना Makeup के कैसी दिखती हैं हॉलीवुड की हसिनाए

आपको बता दे की Diamond (SIP ) भारत में ही शुरू होने जा रहा है और यह दुनिया में और कहीं नहीं है । इस स्कीम के तहत, पहले ब्रोकर के जरिए डीमैट अकाउंट खुलवाना पड़ेगा और केवाईसी पूरी करनी होगी।

इस वीडियो को भी देखे -  कब्र से आयी मुश्क की खुशबू , कब्र खोदी तो उड़े होश, जानिए पूरी कहानी इस वीडियो में

इन सबके बाद आपको ब्रोकर के पास कुछ पैसे जमा कराने होंगे और साथ ही अपने ब्रोकर को बताना होगा कि वो महीने की कौन सी तारीख को डीमैट फॉर्म में Diamond खरीदे। इसके साथ ही आईसीईएक्स तीन अलग-अलग आकार के Diamond की ट्रेडिंग शुरू करेगा - 30 सेंट, 50 सेंट और 100 सेंट।

आपको पता है की डायमंड कॉन्ट्रैक्ट की ट्रेडिंग स्टॉक मार्किट की तरह ही होगी जिसे हम डीमैट भी कहते है और इस डीमैट के ज़रिये आप 1 सेंट हीरा भी खरीद सकते है । आपको ये भी बता दे की Diamond की मौजूदा मूल्य के हिसाब से 30 सेंट डायमंड की कीमत 24,000 रुपए है यानि 900 रुपए प्रति सेंट। तो अगर कोई व्यक्ति 30 महीने तक हर महीने 900 रुपए निवेश करता है तो ढाई साल बाद हीरा आपका हो जाएगा ।

Diamonds buy

loading...