Viral - 22 साल से गटर में रह रही है ये जोड़ी , देखिये क्या क्या है इनके इस घर में

हम सभी का एक सपना होता है की हमारे पास इतने पैसा हो की हम एक बड़ा सा घर , कार और भी कई सामान ले सके जिसके बाद हम आराम से अपनी जिंदिगी जी सके ज़ाहिर है आप भी यही सोचते होंगे पर कोलंबिया में रहने वाले एक शख्स और उसकी पत्नी इस सोच से ज़रा भी इत्तेफाक नहीं रखते । आपको बता दे की घर के नाम पर इस जोड़ी के पास एक गटर है और ये जोड़ी 22 सालो से ही इसी गटर में रहती है |
अब आप भी यही पुछेंगे की कोई कैसे एक गटर में रह सकता है ?


तो आइये जानते है की आखिर क्यों ये जोड़ी गटर में रहती है । 

इस जोड़ी का नाम है मारिया गार्सीअ और मिगुएल रेस्ट्रेपो जो पुरे लग-भग 22 सालो से ही गटर में रह रहे है ।

मारिया गार्सीअ और मिगुएल रेस्ट्रेपो दोनों की मुलाकात मेडेलिन, कोलंबिया में हुई और दोनों को ही ड्रग की लत थी ।

ये उस शहर में रह रहे थे जहाँ क्षेत्र हिंसा और नशीले पदार्थों की तस्करी अपनी चरम सीमा पर थी । ये दोनों ही इस शहर में सड़को के किनारे रह रहे थे ।

एक नज़र इसपे डाले - 10 facts- सोने से जुड़े 10 रोचक तथ्य , जैसे सोते वक़्त बोलना है या नींद में चलना

नशे की लत ने उनका पूरा जीवन बर्बाद कर दिया था ।

फिर एक समय ऐसा आया जब इन दोनों की मुलाकात हुई , इन दोनों को ही एक दूसरे का साथ काफी पसंद आया और उन्होंने फैसला किया की वो नशे की लत छोड़ देंगे ।

परिवार तो उनके पास था ही नहीं और न ही कोई घर तो इन दोनों ने ही गटर को ही अपना घर बना लिया । उनका प्यार एक दूसरे के लिए काफी मजबूत था जिसके कारण उन दोनों को ही इस गटर में रहने में कोई परेशानी नहीं हुई ।

अब उनको इस गटर में रहते हुए इतने साल हो गए की अब कोई उनको रहने के लिए घर की पेशकश करे तो भी वो इस गटर को नहीं छोड़ेंगे ।

एक नज़र इसपे भी डाले- हमारे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के बारे में 15 ऐसी बाते जो आपको पता होना चाहिए। 15 Things You Should Know about our President Ram Nath Kovind

पहले तो दोनों को इस गटर में रहने में काफी परेशानी आई पर दोनों ने मिलके इस गटर को रहने लायक बना दिया और इस गटर में रहने के लिए आवश्यक चीजों की व्यवस्था भी की ।

उनके इस घर में बिजली से लेकर एक छोटा किचन भी है ।

एक नज़र इसपे भी डाले- Heart Touching Story - एक गिलास दूध कि कीमत ,पढ़ कर ज़िन्दगी का नजरिया बदल जायेगा

सबकी तरह ही ये जोड़ा भी हर त्यौहार में अपने घर को खूब सजाते है ।

इन्होने एक कुत्ता भी पाला है जिसका नाम ब्लैकी है और जब ये जोड़ी अपने घर में नहीं होती तो ब्लैकी इस घर की रक्षा करता है । वाक्य ये एक खुशहाल परिवार है

इस वीडियो को भी देखे -  CCTV Capture : सांप ने किया लड़के पर हमला , देखने वाले संयम से काम ले ।

loading...