Dr Lal path lab पोस्टर में दिखी बड़ी गलती , लोग हँस हँस के हुए लोटपोट ट्विटर पर उड़ी खिल्लियाँ

हम सभी जानते है की किसी भी प्रोडक्ट को बेचने के लिए उसका प्रचार कितना ज़रूरी है क्यूंकि बिना प्रचार के तो किसी को भी आपके प्रोडक्ट के बारे में पता नहीं चलेगा इसीलिए काफी कंपनिया अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए टीवी एड और इमारतों पर अपने प्रोडक्ट का एड लगाती है । अब सिर्फ प्रोडक्ट का ही प्रचार नहीं होता बल्कि कोई नया स्टोर या डॉक्टर सब अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए इन्ही प्रचार का ही सहारा लेते है ।

इन विज्ञापनों को बनाने के लिए विज्ञापन कंपनिया होती है जो प्रोडक्ट को देखकर ऐसा विज्ञापन तैयार करती है , जिसे देखकर लोग उसकी तरह खींचे चले आए और ऐसा होता भी है अगर हमे कोई विज्ञापन पसंद आता है तो हम उस प्रोडक्ट या उसमे बताए गई जगह पर ज़रूर जाते है, पर ज़रूरी नहीं की सारी विज्ञापन  कंपनिया आपके लिए ऐसे ही विज्ञापन तैयार करे , अब जैसे कोलकाता की सड़कों पर लगे डॉ. लाल पैथ लैब के इस पोस्टर पर अपनी नज़ारे डालिये । पहली नज़र में आप यही बोलेंगे की ये सही तो है पर हम आपको बोलेंगे की एक बार फिर से देखिये इसमें कोई बहुत बड़ी गलती है । अब शायद आपको पता लग ही गया होगा ..

अगर नहीं तो हम आपको बताते है मेडिकल जांच के छेत्र में बड़ा नाम 'डॉ. लाल पैथ लैब ' ने हाल ही में कोलकाता की सड़कों पर एक विज्ञापन लगवाया । इस विज्ञापन में एक लड़की X-Ray की जांच करती हुआ दिखाई दे रही है इस विज्ञापन में सब ठीक है पर जिस  X-Ray की जांच वो लड़की कर रही है उसने उसे उल्टा पकड़ा हुआ है । ये गलती शायद विज्ञापन कंपनी को बिलकुल भी नज़र नहीं आई होगी पर लोगो को इस विज्ञापन में कुछ दिखा तो वो थी ये गलती जिसके बाद लोगो ने ट्विटर पर डॉ. लाल पैथ लैब के इस विज्ञापन की  खिल्लिया उड़ाई ।  

आप भी देखिये ...

इन सबके बाद में डॉ. लाल पैथ लैब ने इस गलती को माना और इस विज्ञापन को जल्द ही हटवाने की बात कही

dr lab

loading...