Viral Story: पढ़िए कैसे एक लड़की की सुंदरता ने किया 84 गाँव को तबाह ।

Padhiye kaise ek ladki ki sundarta ne kiya 84 gaon do tabah

कहाँ जाता है की 200 साल पहले एक लड़की की इज़्ज़त बचाने के लिए पांच हज़ार लोगो ने छोड़ दिया था गाँव और जाते-जाते दे दिया था ऐसा श्राप जिसकी वजह से आज तक वो गांव दुबारा बस नहीं पाया ।

ये कहानी है कुलधारा की जोकि राजस्थान के जैसलमेर से 25km दूर है . कहा जाता है की अब कुलधारा पूरा वीरान है और ये भी कहा जाता है की कुलधारा में भूतो का वास है। जिसकी वजह से यहाँ आने को भी कोई तैयार नहीं होता ।आगे पढ़ते है कुलधारा पूरा इतिहास और ये भी की  कैसे एक खुशहाल गांव बन गया भूतो का डेरा ।

एक नज़र इसपे डाले- Controversy : क्यों प्रियंका चोपड़ा के इस विज्ञापन से है असम परेशान ?

ये भी पढ़े - RSS Tulsi - आखिर क्यों संघ ने तुलसी के पौधे को कहा 'जन्नत का पौधा' |

कहा जाता है की  200 साल पहले कुलधारा में करीब 84 गाँव थे जिसमे पालीवाल ब्राह्मणों रहते थे । पुरे कुलधारा रियासत का एक दीवान था जिसका नाम सालम सिंह था , जोकि एक बहुत बुरा इंसान था । इस रियासतों के एक गांव था जिसमे एक लड़की रहती थी , जोकि बला की खूबसूरत थी । वो उस गांव के पुजारी की बेटी थी । एक दिन उस गांव से गुज़रते हुए दीवान सालम सिंह  की नज़र उस लड़की पे पड़ गई । उसे देखते ही सालम सिंह ने ये ज़िद कर ली की वो इसी लड़की से शादी करेगा । शादी की ज़िद पकड़े हुए उस पुजारी और गांव वालो को ये चेतावनी दी की कुछ दिनों में वो उस लड़की को उसको सौंप दे ।


इस चेतावनी को सुनते ही पुजारी और गांव वाले डर गए । काफी सोचने के बाद और इस कुंवारी लड़की की इज्जत बचाने के लिए गांव वालो ने ये निर्णेय लिया की ये लड़की सिर्फ पुजारी जी की ही बेटी नहीं बल्कि पुरे गांव की भी बेटी है और हम किसी भी हालत में हमारे गांव की इज़्ज़त को किसी भी हालत में नहीं गवाएंगे । अपने आत्मसम्मान की रक्षा करने के लिए उन्होंने रियासत को छोड़कर चले जाने का फैसला किया । फैसले के अगले ही दिन गांव के 5000 हज़ार लोगो ने उस गाँव को छोड़ दिया और कहा जाता है की गाँव छोड़ते समय उन लोगो ने इस पुरे रियासत को श्राप दिया की ये रियासत कभी खुशहाल नहीं रहेगा ।

कहा जाता है की  इस श्राप की वजह से ही आज तक इस गांव में इंसान क्या जानवर भी आने को तैयार नहीं होते । वैसे तो समय के साथ रियासत के 84 में से 82 गांव तो दुबारा बस गए पर वो 2 गांव जिसे लोगो ने श्राप दिया था वो गांव दुबारा कभी नहीं बस पाया । लोगो का कहना है की इन दोनों गावों में भूतो का साया है ! काफी लोगो को इन गांव में कुछ अजीब से चीज़े दिखी और सुनी भी है , जिसकी वजह से यहाँ कोई आने को तैयार नहीं होता ।

एक नज़र इसपे भी डाले- Millionaire - मिलिए संदीप गजकस जिन्होंने जूते साफ़ कर के कमाए करोड़ो 

ये भी पढ़े - सस्ते इंटरनेट DATA कर रहे है आपकी सेहत ख़राब |

इसे देखते हुए भारतीय पुरातात्विक विभाग ने इन दो गांव को अपने संरक्षण में कर लिया । इन दोनों गांव को पुरातात्विक विभाग ने पर्यटकों के लिए खुल दिया और इन गांव को देखने के लिए  हर रोज़ सैकड़ो पर्यटक यहाँ आते है । काफी पर्यटको को कभी-कभी इन जगहों पर  विचित्र आवाजे सुनाई देती है और गाँव में कुछ घर भी बने हुए है जहाँ पर अँधेरा होने पर रहस्यमय परछाई दिखाई देती है।

loading...