जियो फीचर फोन की कीमत लीक , अब तक का सबसे सस्ता 4G

Reliance jio new 4g feature phones price :रिलायंस जियो जल्द ही देश में 4जी VoLTE फीचर फोन ला सकती है। दरअसल जियो का इरादा अब सस्ते 4जी फीचर फोन के जरिए अधिक ग्राहकों को जोड़ने की कोशिश कर रही है। इन सस्ते फीचर फोन ग्राहक को ज़रूर आकर्षक लगेंगे और जियो के यूज़र्स की संख्या में भी इजाफा होगा।

रिलायंस जियो टेलिकॉम एक ऐसे नाम जिसे सुनते हैं टेलिकॉम क्षेत्र से जुड़े हर व्यक्ति की नींद खुल जाती है इसने टेलिकॉम क्षेत्र में ऐसा तूफान मचाया की टेलिकॉम क्षेत्र में नई क्रंति ही हो गई ।अब खबर है की जिओ मोबाइल हैंडसेट के क्षेत्र में उतरने वाला है , कुछ समय से शांत लग रहने के बाद अब लगता है जिओ ने नई पारी की तैयारी कर ली है। कंपनी का फीचर फोन एक बार फिर चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है प्लान ?

रिलायंस जियो जल्द ही देश में 4जी VoLTE फीचर फोन ला सकती है। दरअसल जियो का इरादा अब सस्ते 4जी फीचर फोन के जरिए अधिक ग्राहकों को जोड़ने की कोशिश कर रही है। इन सस्ते फीचर फोन ग्राहक को ज़रूर आकर्षक लगेंगे और जियो के यूज़र्स की संख्या में भी इजाफा होगा।

क्या होगी कीमत ?

खबरों के अनुसार रिलायंस जियो का यह नया 4जी फीचर फोन क्वालकॉम और स्प्रेडट्रम चिपसेट पर आधरित होगा । 91Mobiles ने एक रिपोर्ट छापी है जिसके अनुसार नए 4जी फीचर फोन का क्वालकॉम वैरिएंट 1,798 रुपए की कीमत का हो सकता है, जबकि स्प्रेडट्रम वैरिएंट की कीमत 1,734 रुपए होने के आसार हैं।

कैसा है फ़ोन ?

यह 4जी VoLTE फीचर फोन प्रोडक्शन स्टेज में है, इससे ये उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही हमें ये हैंडसेट बाजार में देखने को मिल सकते है। हालाँकि दोनों वैरिएंट बसिक फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। लेकिन इतनी कम कीमत के फोन में क्या सचमुच 4जी, क्वालकॉम चिपसेट मिल पायेगा , ये तो समय आने पर ही पता चलेगा । यह फीचर फोन की स्क्रीन 2.4 इंच की होगी । इनमें 512एमबी की रैम हो सकती है, इसकी इंटरनल मैमोरी होगी 4जीबी । इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट मिलेगा और 2मेगापिक्सल रियर कैमरा भी इनमें होगा। इसमें वीजीए फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा।

jio

loading...