अब आप नेट पर जो भी सर्च उसके बदले आपको पैसा मिलेगा , Microsoft की नई स्किम

जानिए एक ऐसे सर्च इंजन के बारे में जो आपको नेटसर्फिंग के पैसे देगा !

दिग्गज सर्च इंजन गूगल आज दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है पर उसे मुकाबला देना के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन Bing ने अपने यूजर्स के लिए एक नयी योजना बानी है उसने अब नेटसर्फिंग के बदले पैसे देने की घोषणा की है। इसमें आपको इंटरनेट पर बिंग के सर्च इंजन उपयोग के बदले रिवॉर्ड देगी। यहाँ हम आपको बताते चले की माइक्रोसॉफ्ट के इस सर्च इंजन ने गूगल को टक्कर देने के लिए पहले भी कई तरीके के फीचर्स लाती रही है, लेकिन नेटसर्फिंग के बदले पैसे देना काफी अलग और आकर्षक स्कीम है। 

माइक्रोसॉफ्ट के सीधा इरादा रिवॉर्ड प्रोग्राम को चला कर गूगल के यूजर्स को बांटना और अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाना है।इस स्कीम में अगर आप दिन में बिंग पर 10 चीजों को सर्च करते हैं, तो आपको इसके लिए 60 पॉइंट्स दिए जाएंगे। बिंग सर्च इंजन यूज करने पर माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट के तौर पर रिवॉर्ड देगा, इस रिवार्ड को पैसों में कंवर्ट किया जा सकेगा। 

रिवॉर्ड पाने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से बिंग में लॉगइन करना होगा अगर आपके पास माइक्रोसॉफ्ट का अकाउंट नहीं है तो पहले आकउंट बनाना होगा , अकाउंट फ्री में बनाया जा सकता है । साथ ही सतह अगर आप माइक्रोसॉफ्ट के वेब ब्राउजर ऐप यूज करते हैं, तो ये पॉइंट्स डबल हो जाएंगे। बिंग के इस रिवॉर्ड प्रोग्राम लेवल को जोड़ा गया है इसमें कई लेवल होंगे। 

लेवल 1 यूजर्स के लिए 60 पॉइंट्स  होगा। लेवल टू में जाने के लिए एक महीने के अंदर यूजर को 500 पॉइंट कलेक्ट करने होंगे। जैसे ही आप 500 पॉइंट कलेक्ट करेंगे आप लेवल 2 हो जाएंगे और हर दिन 150 प्वॉइंट्स कलेक्ट कर सकते हैं। इन प्वॉइंट्स को माइक्रोसॉफ्ट के प्राइज के लिए एक्स्चेंज किया जा सकता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल दुनिया भर में सर्च इंजन मार्केट गूगल 77.98 प्रतिशत शेयर के साथ नंबर एक पर है। बिंग का नंबर दूसरा है , बिंग के पास 7.8 परसेंट शेयर हैं। तीसरे नंबर पर चीन का सर्च इंजन बाईडू है।

loading...