IRCTC शुरू करने वाला है 'Pay later' सेवा , अब बुकिंग के समय भुगतान ज़रूरी नहीं

अब टिकट बुक कीजिये बिना पेमेंट समस्या के क्युकी IRCTC शुरू करने जा रहा है Pay later सेवा

मुंबई स्थित कंपनी ePayLater, जो की अपने उपभोगता को बाद में भुगतान (pay later) करने की सुविधा देती है इसने IRCTC के साथ मिल कर लोगो को टिकट का भुगतान बाद में करने की सुविधा देने का प्लान बनाया है !

बताया जाता है इसके पीछे आईडिया ये है की उपभोगता को १४ दिन का समय मिलेगा भुगतान करने के लिए ,१४ दिनों के अंदर पैसे का भुगतान करना होगा ! आपका जीना भी भुगतान होगा उनसब का भुगतान एक बार में ही कर सकते हैं जैसे हम क्रडिट कार्ड में करते हैं ! ये बिलकुल क्रेडिट कार्ड जैसी सुविधा है जिसमे हम कुछ भी खरीदते हैं और एक समय अंतराल के अंदर उसका भुगतान करना पड़ता है ! 

इससे पहले IRCTC ने Citibank के साथ मिल कर कुछ सेवाएं स्टार्ट की थी जिनमे ट्रैन टिकट मासिक इन्सटॉलमेंट पे लिया जा सकता था और एक अन्य सेवा के अंतर्गत ‘pay on delivery’ की सुविधा भी दी जाती है !  अब इस नए पार्टनरशिप से IRCTC को उम्मीद है आम जन इससे आसानी से टिकट बुक करा सकेंगे और इसका भुगतान वो बाद में कर पाएंगे ! 

इस सेवा के आने से लोगो को सीट बुक करने में आसानी होगी साथ ही साथ वो बुकिंग टाइम पे पेमेंट  की समस्या से भी आज़ाद हो जायेगे . इसका एक फायदा ये भी होगा की टिकट बुकिंग टाइम में लगने वाला समय बचेगा ! 

अभी उपभोगता के दौरा भुगतान की समय सीमा सिर्फ 14 दिनों के लिए है ! समय सीमा खतम होने पर पेनलटीएस और लेट फीस जैसे प्रोधाँन हो सकते हैं और कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है 

loading...