नोकिया 9 एंड्रायड स्मार्टफोन फीचर्स लीक्स, बन सकता है सभी के लिए खतरा

अभी हल में ही नोकिया ने अपना नया फीचर फोन नोकिया 3310 (2017) भारत में लॉन्च किया है। इस फोन का भारत में क्रेज़ देखा जा सकता है । अब खबर आ रही है नोकिआ जल्द ही भारत में अपना एंड्रायड स्मार्टफोन लेन वाली है। नोकिआ के इस स्मार्टफोन नोकिया 9 को लेकर भी काफी खबरें आ रही हैं।

जो खबरे आ रही हैं उनके अनुसार  नोकिया 9, कंपनी का हाई एंड स्मार्टफोन होगा। जो रीसेंट लीक्स के सामने आ रहे हैं उसमे फोन के कई फीचर्स सामने आए हैं। जिनमें फोन के प्रोसेसर, रैम आदि के बारे में पता चलता है। हालाँकि कंपनी ने  इन स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।  इन खबरों में कई खास और शानदार जानकारियां ध्यान में आती हैं। तो आइये एक नज़र डालते हैं वो क्या खास फीचर्स हैं जो एचएमडी ग्लोबल नोकिया के इस आने वाले हाई एंड स्मार्टफोन में दे सकता है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले

इसमें 5.27 इंच क्यूएचडी डिस्प्ले  होगा जो जानकारी लीक्स हुई हैं उसके अनुसार  नोकिया 9 स्मार्टफोन का  डिस्प्ले रेजोल्यूशन 1440*2560 पिक्सल का होगा । यह फोन शानदार व्यू एंगल के साथ आएगा। एक महत्वपूर्ण बात ये भी कही जा रही है की इसमें हमेशा ऑन रहने वाला डिस्प्ले हो सकता है।

प्रोसेसर और रैम

प्रोसेसर और रैम © Twitter/Ewan Spence

अब नोकिआ को कुछ बड़ा करना है तो प्रोसेसर और रैम का दमदार होना तो बनता है , तो कहा जा रहा है यह स्मार्टफोन काफी दमदार होने वाला है। नोकिया 9 स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ आ सकता है, जिसमें होगी 8 जीबी रैम। साथ ही हो सकता है यह फोन 6जीबी रैम वैरिएंट में भी लॉन्च हो।

सॉफ्टवेयर और कैमरा

सॉफ्टवेयर और कैमरा © Twitter/Ewan Spence

अगर बात की जाये सॉफ्टवेयर की तो इसमें आपको स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है !  ओएस के बारे में कहा जा रहा है कि यह पिक्सल जैसे इंटरफ़ेस के साथ आएगा। कैमरे की बात की जाये तो फोन में डूअल कैमरा सेटअप हो सकता है। आज के कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह इसमें डूअल कैमरा सेटअप होगा।

क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी

क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी © Twitter/Ewan Spence

खास फीचर में क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी आपको नोकिया 9 में देखने को मिल सकती है ये जानकारी लीक्स में मिली है । फोन क्विक चार्ज 3.0 चार्जर के साथ आएगा।

mobile nokia

loading...