एक रिसर्च में हुआ खुलासा की Sex करने से दूर भाग जाता है सिर का दर्द | Do Sex and your headeq wil gone

जर्मनी की एक यूनिवर्सिटी ने अपने शोध में बताया की सिरदर्द होने पर सेक्स करना दवा खाने से कहीं ज्यादा असरदार हो सकता है...

सर दर्द ये ऐसी बीमारी है जिससे हर कोई ग्रस्त है पर उन लोगो की तकलीफ हम नहीं समझ सकते जो लोग Migraine जैसी बीमारी से ग्रस्त है । उन लोगो को जब सर दर्द होता है तो वो बर्दास्त से भी बाहर होता है । जिसके वजह से वह अपनी निजी जिंदिगी से लेकर अपने जॉब में भी पेरशान रहते है । अपनी इस पेरशानी से बचने के लिए वह डॉक्टर और दवाइयों का सहारा लेते है ।

यदि आप भी इस बीमारी से ग्रस्त है और हम आपको कहे की इस बीमारी को दूर भागने के लिए आपको किसी दवाई की ज़रूरत नहीं तो ! बल्कि हम कहे की इस बीमारी से छुटकारा पाना है तो आप Sex करे तो ! आप ज़रूर हैरान हो गए होंगे पर ये कोई मज़ाक नहीं बल्कि सच है।जर्मनी की एक यूनिवर्सिटी के  वैज्ञानिको की मानें तो सेक्स सिरर्दद की अचूक दवा है।

जर्मनी की इस यूनिवर्सिटी का नाम है यूनिवर्सिटी ऑफ मुनेस्टर जिसकी न्यूरोलॉजिस्ट्स की एक टीम ने हाल ही में एक शोध में ये पाया की सिरदर्द होने पर सेक्स करना दवा खाने से कहीं ज्यादा असरदार हो सकता है। उन लोगो का ये कहना है की सेक्स करने से लोगों का सिरदर्द कम हो सकता है और कई बार तो पूरी तरह से खत्म भी हो जाता है।  न्यूरोलॉजिस्ट्स की टीम ने Migraine जैसी बीमारी झेल रहे कुछ लोगो पर शोध किया , उनमे से आधे लोगो को Sex करने को कहा गया और कुछ लोगो को दवा लेने को कहा गया । जिन लोगो को Sex करने को कहा गया उनको इससे काफी राहत महसूस हुई, आपको जानकार हैरानी होगी की इनमे से कुछ लोग ऐसे भी थे जिनका सिरदर्द सेक्स करने के बाद पूरी तरह से गायब भी हो गया।

इन वैज्ञानिको ने पाया की कि सेक्स करने से शरीर में एंडोरफिन रिलीज होती है। एंडोरफिन हमारे शरीर का प्राकृतिक पेनकिलर है। सेक्स करने पर हमारे  शरीर के नर्वस सिस्टम में निकलने वाला एंडोरफिन के कारण सिरदर्द कम होता है और यहां तक कि पूरी तरह ठीक भी हो सकता है।

loading...