ये है दुनिया का सबसे पहला Nudist पार्क, जहाँ आप बिना कपड़ो के भी घूम सकते है । .

पर इस Nudist पार्क में अगर आपने कोई असामाजिक गतिविधि की तो आपको इसके लिया सजा भी हो सकती है ।

आपने कितने ही पार्क देखे होंगे जहाँ आप प्रदुषण से भरी इस जिंदिगी से बचने के लिए जाते है । इन पार्को का वातावरण आपको एक शुकुन देता होगा जहाँ आप अपने मन को भी शांत करते होंगे । है न ! पर सोचिये आप ऐसे ही एक पार्क में घूम रहे हो और आपके सामने कोई व्यक्ति बिना कपड़ो के आ जाए तो । आप ज़रूर उसे पागल समझके आगे बढ़ चलेंगे पर आगे आपको और भी इसी तरह के मर्द और औरत मिले तो , अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो तो हैरान मत होना क्यूंकि दुनिया का सबसे पहला Nudist पार्क खुल चूका है जहाँ आपको ऐसे ही लोग मिलेंगे ।

और इस पार्क में जाने के लिए आपको फ़्रांस जाना होगा ....

वैसे तो दुनिया में ऐसी कई जगह है जहाँ लोग nude रहते है पर इन जगहों को सबसे अलग रखा जाता है पर ये पार्क शहर के बीचो-बीच होगा और ये दुनिया का पहला Nudist पार्क फ़्रांस के पेरिस शहर में है । जैसा की आप सब जानते है की कई पश्चिमी देशों में Nudity का कल्चर काफ़ी समय से चला आ रहा है और लोग इसे काफी पसंद करते है ओर इसी को देखते हुए प्रशाशन ने ये कदम उठाया है जिसका समर्थन शहर के काफी लोगो ने किया । ये पार्क पेरिस के एक पब्लिक पार्क Bois de Vincennes के एक हिस्से में बनाया गया है , जो की एक एक फ़ुटबॉल के ग्राउंड जितना बड़ा है । ये पार्क लोगो के लिए सुबह 8 बजे से लेकर शाम 7.30 बजे तक खुला रहता है पर इस nude park में बिना कपड़ो के घूमने का मतलब ये नहीं होगा की आप कोई भी आसामाजिक हरकत करे , आपको बता दे की अगर आप इस पार्क में ऐसी या वैसे हरकत करते पकड़े गए तो आपको इसके लिए सजा भी हो सकती है । फ़िलहाल तो ये पार्क एक प्रयोग के तौर पर खोला गया है ।

फ़्रांस का एक जानी मानी हस्ती के मुताबिक "ये बेहद खास है. ये Naturists के लिए बेहतरीन पहल है. ये न केवल इस शहर का उदारवादी चेहरा दिखाता है"

वैसे तो फ्रांस में कई ऐसी जगह है जहाँ आप बिना कपड़ो के घूम सकते है ओर सिर्फ फ़्रांस ही नहीं बल्कि दुनिया में ऐसे कई देश है जहाँ आपको Nude  Beaches मिल जाएंगे । आप फ़्रांसिस्को का बेकर Beach को ही देख लीजिये या ऑस्ट्रेलिया का मैसलीन Beach और Vancouver का Wreck Beach जहाँ काफी बड़ी संख्या में Nude लोग आते है ।

loading...