कैसे है नया Chandrakanta ?

चर्चित भारतीय fantasy television सीरीज Chandrakanta का प्रसारण एक साल चलने के बाद साल 1996 में रुक गया ! निर्माण कर्ताओ ने इसे दुबारा 1999 में दुबारा शुरू करना चाहा पर ऐसा हो न सका ! अब एक बार फिर ये भारतीय टेलीविज़न पर प्रसारित होने जा रहा है बिलकुल नए रूप में !

कैसे है नया Chandrakanta ?

चर्चित भारतीय fantasy television सीरीज Chandrakanta का प्रसारण एक साल चलने के बाद साल 1996 में रुक गया ! निर्माण कर्ताओ ने इसे दुबारा 1999 में दुबारा शुरू करना चाहा पर ऐसा हो न सका ! अब एक बार फिर ये भारतीय टेलीविज़न पर प्रसारित होने जा रहा है बिलकुल नए रूप में !

कैसे है नया Chandrakanta ?

भारीतये टीवी का चर्चित क्लासिक धारावाहिक Chandrakanta एक बार फिर लौट रहा है ! ये बिलकुल नए रूप में दर्शको के सामने लाया जायेगा जो की इसी नाम के नावेल से प्रेरित है !  इसके निर्माता निखिल सिन्हा हैं जिन्होंने ऐतिहासिक लव थीम पे बेस्ड धारावाहिक 'सिया के राम' बनाया था ! इसका प्रोमोज पहले ही हिट होचुका है ये अपने भव्यता के लिए भी काफी चर्ता में हैं ! सभी कलाकारों ने आने वाली इस शानदार धारावाहिक की शूटिंग शुरू कर दी है ! 

सूत्र के अनुसार इसकी कहानी romantic fantasy पे आधरित होगी जिसमे दो प्रेमी की कहानी है जो दो अलग अलग राजशाही से सम्बन्ध रखते हैं ! राजकुमारी Chandrakanta  का संबध विजयगढ़ राज्य से है तो राजकुमार Virendra सिंह का सम्बन्ध नौगढ़ राज्य से है ! Krur सिंह जो की Vijaygarh 

दरबार का एक सदस्य है Chandrakanta से शादी करना चाहता है ताकि वो सिहांसन पा सके ! पर जब Krur सिंह अपने लक्ष कामयाब नहीं हो पाता! नाकाम होकर वो Vijaygarh से भाग जाता है ! Krur सिंह नई शाजिश रचने की तयारी करने लगता है वो शिवदत्त से दोस्ती कर लेता है जो ताकतवर राज्य Chunargarh का राजा है ! आखिर कर Krur सिंह शिवदत्त को अपनी मदत के लिए माना लेता है ! Shivdutt Chandrakanta को बंदी बना लेता है Chandrakanta जब शिवदत्त  से बच कर भगति है पर वो पड़की जाती है और अपने आप को एक तिलिस्म में कैद पाती है ! यहाँ पे Kunvar Virendra सिंह की एंट्री होती है और वो तिलस्म को तोड़ देता है फिर aiyyars की सहायता से वो Shivdutt से लड़ता है ! 

नई Chandrakanta जिसका पूरा नाम ‘Prem Ya Peheli – Chandrakanta’ है ! प्राइवेट मनोरंजन चैनल लाइफ ओके पर प्रसारित होगा ! इसमें आपको युद्ध में उलझे राज्यो की रहस्य रोमांच से भरपूर मनोरंजन मिलेगा जिसमे adventure, with warring enemies, sword fights, treason, deception in dire situations. इनसब का समरूप मिश्रण देखने को मिलेगा इनके साथ साथ जादू की रहस्यमई दुनिया उसका तिलिस्म भी देखने को मिलेगा !

Kritika Kamra जोकि इसमें मुख्य भूमिका में है Kritika इस धारावाहिक में कई रूपो में नज़र आएगी ! चालाकी सुंदरता और चार्म से चंद्रकांता के इस रोल में वो अपने प्रतिभा का परिचय देग़ी ! गौरव खन्ना जोकि अपने  romantic  रोले के लिए जाने जाते हैं वो राजकुमार Virendra सिंह के रूप में अपना जलवा दिखयेंगे ! उम्मीद है चंद्रकांता अपने नए रूप के साथ दर्शको को एक नया रोमांच और जादू का एक नया अनुभव देगा !

धारावाहिक की शुरुआत ४०० साल पहले की के समय से होती है जहा Kritika Kamra and Gaurav खन्ना दोनों डबल रोल में है ! जहा दोनों सालो तक तिलस्म दुनिए के माया जल से लड़ते रहते हैं ! धारावाहिक की पूरी कहानी Chandrakanta और तिलस्म दुनिया के इर्दगिर्द घूमती रहती है ! इसमें Virendra Singh की यात्रा को भी दिखया गया है जहा Virendra Singh अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए अपने भाग्य के रस्ते पर हैं ! 

Kritika Kamra जो इससे पहले रिपोर्टर्स धारावाहिक में Rajeev खंडेलवाल के साथ नज़र आ चुकी है ! इसके अलावा वो रियलिटी शो झलक दिखला जा और ज़रा निचले में भी नज़र आ चुकी हैं ! मध्प्रदेश के कानपूर में जन्मी कृतिका डेल्ही प्यूबिक स्कूल में शिक्षा पाई हैं ! उनका पिता एक डॉक्टर है ! व

Gaurav Khanna As Virendra Singh
Chandan Anand As Krur Singh
Aarohi Kapoor as Shakuntala(Chandrakanta's close friend)
Ankit Arora As Shiv Dutt
Sudesh Berry As Maricha
Puneet Vashist
Abhishek Awasthi 
Harsh Vashisht

=====: समय सरणी :===== 

धारवाहिक नाम        :- 'Prem Ya Paheli Chandrakanta' 
किस चैनल पर प्रसारित होगा        :-  Life Ok
प्रसारण तारीख      :-  4 March 2017
किस दिन आएगा             :-  Sat-Sun
समय :- 09.00pm
भाषा :-  हिंदी

कैसा था चर्चित क्लासिक Chandrakanta का पहला टीवी सीरीज !

Chandrakanta एक भारतीय  fantasy television series था जो Devaki Nandan Khatri's के novel से प्रेरित था . इसका वास्तविक प्रसारण DD National पर 1994 और 1996 में हुआ था जिसके निर्माता थे Nirja Guleri और निर्देशक थे Sunil Agnihotri.  ये सीरीज विवादित रहा है और साल १९९६ में इसका प्रसारण रोक दिया गया .बाद में इसका प्रसारण Star Plus और  Sony Entertainment टेलीविज़न पे भी हुआ .

इसकी कहानी स्टार्ट होती है Chandrakanta के अपने राजकुमार के तलाश से पर इसका कहानी पूरी होने से पहले ही इसका प्रसारण रुक जाता !साल १९९९ में इसे फिर से स्टार्ट करने की प्रयास किये जाते हैं पर वितीय कारणों से ऐसा नहीं हो पाता ! कहानी के आखरी भाग जो प्रसारित हो पाए उसमे  Chandrakanta शिवदत्त द्वरा अपराह्न कर ली जाती है !

Chandrakanta tv serials

loading...