मिलिए 'एक आस्था ऐसी भी ' धारावाहिक से अपने एक्टिंग करियर की शुरआत करने वाली एक्ट्रेस टीना फिलिप से ! | Gyan Ki Dukan

टीना फिलिप को मिली कामयाबी बहुत से युवा पीढ़ी के लिए प्रेणना भी है क्युकी उनको ये कामयाबी कई निराशा के दिन देखने के बाद मिली है !

मिलिए 'एक आस्था ऐसी भी ' धारावाहिक से अपने एक्टिंग करियर की शुरआत करने वाली एक्ट्रेस टीना फिलिप से ! | Gyan Ki Dukan

टीना फिलिप को मिली कामयाबी बहुत से युवा पीढ़ी के लिए प्रेणना भी है क्युकी उनको ये कामयाबी कई निराशा के दिन देखने के बाद मिली है !

टीना फिलिप हल ही में स्टार प्लस पर आने वाले धारावाहिक से अपने एक्टिंग की सफर की शुरुआत करने जा रही हैं ! ये धारावाहिक एक लड़की की ज़िन्दगी पर आधारित है जिसमे वो धार्मिक आस्थाओ पर सवाल करती है और इंसानियत के रस्ते हो ही भगवान का सच्चा रास्ता बताती है !

टीना बताती हैं उन्होंने अपना chartered अकाउंटेंट की नौकरी छोड़ कर अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने इंडिया आयी है ! हलकी उन्हें बहुत से ऑडिशन में नाकामी मिली पर आखिकार उन्हें धारावाहिक 'एक आस्था ऐसी भी ' में काम मिल ही गया ! टीना बता रही हैं उन्होंने यहाँ तक का सफर कैसे पूरा किया !

टीना बताती हैं वो २० सालो से इंग्लैंड में रह रही हैं अभी भी उनका परिवार वही रहता है ! इंग्लैंड जाने से पहले उनका परिवार दिल्ली का रहने वाला था ! जब टीना प्राथमिक स्कूल में थी उसी टाइम उनके परिवार को इंग्लैंड जाना पड़ा ! टीना हँसते हुए बताती हैं उनकी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली में हुई है इस लिए वो मुंबई के लोगो से अच्छी हिंदी बोलती हैं ! टीना आगे कहती हैं वो हमेशा से एक अभिनेत्री बनना चाहती थी ! उनकी यही खाव्हिश उन्हें मुंबई ले आई ! मैं यहाँ करीब 2 साल और छ: महीना से रह रही हु ! टीना कहती हैं उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी कोहिश की पर बात नहीं बन पाई ! मैंने मुंबई में यश राज फिल्म्स में भी ऑडिशन दिया लेकिन उन्हें निराश ही हाथ लगी !

परिवार की प्रतिकिर्याएँ

मेरे परिवार मेरी शिक्षा को ले कर बहुत सचेत थे जब मैंने CA कर लिए तो एक तरह से संतुस्टी हो गई क्यों की मेरे परिवार में मेरे बहुत से परिचित IIT and IIM से हैं इसलिए मेरा CA करना एक तरह से अपने परिवार के चलन का पालन ही था ! मैंने थिएटर किया ! मैंने एक नाटक भी लिख जिसका नाम था What’s Your ID? ये नाटक ब्रिटिश इंडियन और उनका पहचान सम्बन्धी समस्याओं को ले कर था ! मेरा मुंबई में कोई रिश्तेदार नहीं था इसलिए मेरे माता पिता मेरे सुरक्षा को ले कर चिंतित थे ! मेरी एक दोस्त मुंबई में थी मैं उसका साथ ३ महीने रही जब तक मैंने अपने खुद के लिए एक घर नहीं खोज लिया ! टीना बताती हैं इनके पिता फ्रैंच दूतावास में है जबकि उनका माँ एक शिक्षक है ! जब टीना के पास कोई काम नहीं था तब भी भी टीना अपने माता पिता से पैसे नहीं लेती थी क्यों की उन्होंने कुछ पैसे जमा कर रखे थे ! टीना बताती हैं उन्हें हर रोज़ रिराशा ही मिलती थी ! कभी कभी वो एक दिन में पांच छे ऑडिशन देती पर जार जगह उन्हें निराश ही मिलती ! टीना ने मंदिर ,गुरुदोवारा ,मस्जिद और चर्च सभी जगहों पर दुआ की ! काफी निराशा के बाद आखिकार उनके ज़िन्दगी में खुशिया आई जब उन्हें स्टार प्लस के धारवाहिक 'एक आस्था ऐसी भी ' में काम मिल गया !

कैसे मिला ये धारावाहिक ?

टीना बताती हैं एक दिन उन्होंने अपनी दोस्त का कुरता पहना और ऑडिशन के लिए बिना मेकअप के निकल गई ! ऑडिशन के बाद उनका मॉक शूट हुआ ! उसके बाद टीना एक साल और छे महीने पायलट शूट किया अपना सह कलाकारों के साथ !

इस धारवाहिक 'एक आस्था ऐसी भी ' के बारे में टीना बताती हैं मेरे रोले इसमें एक लड़की का है जिसका नाम आस्था है ! आस्था का यकीन धार्मिक रीती रिवाजो से ज़्यदा दिल के अच्छी पर है ! उसका मानना है लोगो से प्रेम से वेहवार करना सभी को दिल से मदद करना ही सच्चे भगवान का रास्ता है ! टीना बताती है वो भी कुछ मानलो में आस्था जैसे ही हैं उनका मनन भी यही अच्छा कर्म जो इंसानियत के लिए हो उसी में सब की भलाई है वही सच्चा रास्ता है !

खली समय में किया करती हैं टीना ?

टीना कहते हैं वो खली समय में ऑनलाइन चेस खेलती हैं ! उन्हें पड़ने और गाने का भी शोक है ! वो हँसते हुए कहती है वो सेट पर भी गति रहती थी पर लोग उन्हें चुप रहने की सलाह देते थे ! टीना ने संगीत की शिक्षा नहीं ली है वो ये काम सिर्फ शौक के लिए करती हैं !

tina star plus

loading...