बाहुबली पर भरी पड़ी दंगल , बनी सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म । Dangal Beat Bahubali

जब बाहुबली बड़े परदे पर आई और जिस तरह से इसने पैसे कमाने के सारे रिकॉर्ड तोड़े तो सबको लगा की शायद ही कोई भारतीय फिल्म बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ पाए पर दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ जिसे लोगो ने काफी पसंद किया और सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि इस फिल्म की तारीफ पूरी दुनिया में हुई पर किसी को ये नहीं लगा था की ये फिल्म बाहुबली को भी पछाड़ देगी ।

इसे पढ़े : इंटरनेट पे खूब Viral हो रहा है Bahubali का आधार कार्ड । Prabhas Aadhar Card Viral on Internet

एस.एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 जैसी ही भारतीय परदे पर आई तो ये फिल्म भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म बन गई जिसने बॉक्स आॅफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया । लोगो को लगा की अब शायद ही कोई ऐसी फिल्म आए जो इसके रिकॉर्ड को तोड़ सके और तभी 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ जिसमे सभी कलाकारों की दमदार एक्टिंग सभी को पसंद आई और सिर्फ ये फिल्म भारत के लोगो को ही अपनी तरफ नहीं खींचा बल्कि विदेश में भी लोग इसे काफी पसंद किया और इसी के बलबूते दंगल ने सबसे ज़्यादा कमाई कर के बाहुबली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया ।

इसे पढ़े : आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी परफॉरमेंस के समय दर्शको में बैठा वो खूबसूरत चेहरा कौन था |

आपको ये भी बता दे की वर्ल्ड वाइड बॉक्स आॅफिस कलेक्शन के लिहाज से भी दंगल 2016 की 30वीं सबसे बड़ी मूवी बन चुकी है। जब बाहुबली 2 दो हजार करोड़ के आकड़े को छूने जा रही थी उससे पहले ही दंगल ने दो हजार करोड़ के आकड़े को छू लिया था ।

और ये  सब हुआ जब दंगल चीन में रिलीज हुई ,चीन के लोगो को ये फिल्म काफी पसंद भी आई जिसके चलते रिलीज होने के 39 दिनों में ही दंगल ने 1,154 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी । चीन के लोगो सिर्फ दंगल ही नहीं बल्कि आमिर की ‘पीके’ भी काफी पसंद आई थी जिसने चीन में अच्छी कमाई की थी और इसीलिए दंगल को देखने के लिए चीन के लोग काफी उत्साहित दिखे । इससे साफ है कि चीन में आमिर की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है।

दंगल की कमाई का आकड़ा और बढ़ता अगर ये फिल्म पाकिस्तान होती पर इस फिल्म को पाकिस्तान नहीं किया गया क्यूंकि आमिर ने यह कहते हुए मना कर दिया था वह फिल्म से राष्ट्रगान वाला हिस्सा नहीं हटा सकते।

इसे पढ़े : दीपिका की ये तस्वीर हुई सोशल मिडिया पे Viral , जिसे देख सबने उड़ाया उनका मज़ाक

भले ही दंगल विदेशी ज़मीन पर सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली पहली फिल्म बन गई हो पर अगर बात करे भारत में सबसे ज़्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म की तो उस रिकॉर्ड पर अब भी बाहुबली 2 का ही कब्ज़ा है । ‘दंगल’ मूवी ने भारत में कुल 387 करोड़ रुपये की कमाई की थी तो वही बाहुबली 2 के Hindi Version ने ही 500 करोड़ रुपये की कमाई की थी ।

Dangal movie bahubali

loading...