क्या आशिकी फेम राहुल रॉय लोगो को अब भी याद हैं ?

1990 में आयी फिल्म आशिक़ी से रातो रात स्टार बनने वाले राहुल रॉय को क्या लोग भूल गए हैं ?

1990 में आयी फिल्म आशिक़ी से रातो रात स्टार बनने वाले राहुल रॉय को क्या लोग भूल गए हैं ?

क्या आशिकी फेम राहुल रॉय लोगो को अब भी याद हैं?

साल 1990 में रोमांटिक फिल्म आशिकी ने बॉलीवुड में धमाका करते हुए साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुये ! इस फिल्म के जानो ने लोगो पर अपना जादू सा कर दिया और 4 फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम कर लिए ये अवार्ड इसे मिले थे नदीम श्रवण को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के लिए , कुमार सानू को बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल ,अनुराधा पौडवाल  बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल और समीर को बेस्ट लिरिसिस्ट के लिए ! इसके गानो को प्लेनेट बॉलीवुड ने 100 बेहतरीन गानो की लिस्ट में चौथा स्थान दिया ! इसके जानो की लगभग 1.50 crore (15 million) कॉपिया बिकी ये अब तक बिकी किसी भी गानो से ज़्यदा है ! इस फिल्म में मुख्य हीरो थे राहुल रॉय जो इस फिल्म से अपने फ़िल्मी सफर की शुरआत भी कर रहे थे ! फिल्म के हिट होते ही राहुल रॉय रातो रात स्टार बन गए उनको कामयाबी अपनी पहली फिल्म में ही मिल गए जो लोगो को कई फिल्मे करने के बाद भी नहीं मिलती ! इस एक फिल्म ने राहुल रॉय को ऐसी पहचान दी की हर घर में लोग उन्हें जाने लगे ! राहुल रॉय ने आशिक़ी के अलावा भी कई रोमांटिक फिल्मो में काम किया पर उन्हें उस जैसी कामयाबी नहीं मिल पायी ! लोगो ने उन्हें याद तो रखा पर लोग उन्हें आशिक़ी जैसी फिल्मो में फिर से देखना कहते थे पर उनकी किस्मत में आशिक़ी जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्म दुबारा नहीं आयी ! 

उतर चढ़ाव से भरा सफर ?

1990 के देश में आशिक़ी के बाद राहुल रॉय कुछ और रोमांटिक फिमो में काम किया पर ये बॉक्स ऑफिस पर अच्छा करने में नाकाम रहीं ! हलाकि फिल्म मझधार ,दिलवाले कभी न हरे म प्यार का साया और जानम ने लोगो को अपनी और खींचा ! फिल्म जूनून में उनके काम को सराहा गया और साल 1993 के फिल्मफेयर अवार्ड में उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया ! उनकी साइन की हुई बहुत सी फिल्मे कभी रिलीज़ ही नहीं हो पायी अलग अलग करने की वजह से K. Balchander's की फिल्म दिलो का रिश्ता कभी परदे पर नहीं आ पायी इसके निर्माता R. C. प्रकाश की मौत की वजह से ! आयुध जैसे बड़ा प्रोजेक्ट भी कभी कम्पलीट नहीं हो पाए इसके निर्देश की मौत की वजह से ,इसके अलावा फिल्म प्रेमभिषेक ,तूने मेरा दिल ले लिया जिसमे  राहुल रॉय  के साथ अभिनेत्री रवीना टंडन थी ये भी कभी रिलीज़ नहीं हो पायी , N. R. Pachisia's की फिकम दिल दिया चोरी चोरी जिसमे करिश्मा कपूर भी मुख्य भूमिका में थी , महेश भट्ट की कलयुग, Harry Baweja's वज्रा जिसमे रवीना टंडन और शिल्पा शेट्ठी दोनों थी और फिल्म जब जब मिले जिसमे करशिमा कपूर और नगमा थीं कभी परदे पर आ नहीं पायी ! राहुल रॉय ने अपने फिल्मी सफर की दूसरी पर शुरू की साल २००५ में आयी फिल्म मेरी आशिक़ी से साल 2006 में उन्हें देखा गया कॉमेडी फिल्म नॉटी बॉय और रफ्ता रफ्ता में जिसमे उन्होंने एक अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका निभाइये थी ! साल २००७ में उन्होंने टीवी के रेयलिटी शो बिग बॉस जीता ! अब राहुल रॉय अपनी एक production कंपनी भी चलते है जिसका नाम है Rahul Roy Productions ! राहुल एक बार फिर बॉलीवुड में साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म 'To B or Not to B ' के ज़रिये अपनी किस्मत आज़माना चाहते हैं ! 

कैसे मिली थी आशिक़ी ?

साल 1980 में जब राहुल दिल्ली में अपना कॉलेज और मॉडलिंग कम्पलीट कर रहे थे ! एक दिन महेश भट एक लेख पढ़ रहे थे जिसे मेरी माँ ने लिखा था और उसमे मेरी कुछ फोटो ग्राफ भी थी ! महेश भट ने मेरी माँ को बुलाया और पूछा क्या मैं हिंदी फिल्मो में काम करना चाहता हु ! मेरी माँ ने मुझे एक बार महेश भट से मिलने को कहाँ ! उन्होंने मुझसे कहा जुहू में महेश भट साहब के बंगले पर आकर मिलो ! मैनजे फिल्म की कहानी पढ़ी जोकि मुझे अच्छी लगाई और मैं ये फिल्म करने के लिए तैयार हो गया !

loading...