अब आप घर बैठे भी बदल सकेंगे अपने बैंक की ब्रान्‍च ,बस फॉलो करे ये 5 steps

अगर आप SBI के ग्राहक है और आप आपने बैंक की ब्रांच बदलवाना चाहते है तो आपके लिए एक खुशखबरी है । अब आपको बैंक की ब्रांच बदलवाने के लिए बैंक के चक्कर लगाने की कोई ज़रूरत नहीं क्यूंकि SBI लाई है ऐसी सुविधा जिसके ज़रिये आप ऑनलाइन भी अपने बैंक की ब्रांच बदलवा सकेंगे ।

जी हा ! आपने बिलकुल सही सुना अब आप घर बैठे भी अपने बैंक की ब्रांच बदलवा सकेंगे और इसके लिए आपको किसी तरह का एक्‍स्‍ट्रा चार्ज देने की भी जरूरत नहीं है। बस आपके पास SBI का सेविंग अकाउंट होना चाहिए और आपका मोबाइल नंबर आपके अकाउंट से लिंक होना चाहिए साथ ही बैंक की ब्रांच बदलवाने के लिए आपको अपने बैंक के ब्रांच कोड और जिस ब्रांच में आप अपना अकाउंट ट्रांसफर करना चाहते है वहाँ के ब्रांच कोड की ज़रूरत होगी ।

अब आपको फॉलो करने है वो Steps जो हम आपको बताने जा रहे है ..

Step 1

ब्रांच ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले www.onlinesbi.com पर जाएं। उसके बाद पर्सनल बैंकिंग में लॉग इन करें। ...

Step 2

लॉग इन करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको ई-सर्विसेज' पर क्लिक करना है । ई-सर्विसेज' पर क्लिक करने के बाद आप  'ट्रान्‍सफर ऑफ सेविंग्‍स अकाउंट' पर जाएं।

Step 3

'ट्रान्‍सफर ऑफ सेविंग्‍स अकाउंट' पर जाने के बाद आपको एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको अपना मौजूदा ट्रान्‍सफर किया जाने वाला सेविंग्‍स अकाउंट नंबर डालना होगा और साथ ही आपको जिस ब्रान्‍च में अकाउंट ट्रान्‍सफर करना है, उसका कोड भी डालना होगा ।

कोड डालने के बाद आप 'गेट ब्रान्‍च नेम' पर क्लिक करें और इसके बाद आपको New Branch  सेलेक्ट करना है ।

इसके बाद आपको ब्रांच का नाम डालना है । नाम डालने के बाद अब आपको सबमिट पर क्लिक करना है ।

Step 4

सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपको अकाउंट ट्रान्‍सफर डिटेल्‍स को वेरिफाई करवाना होगा और इसके लिए आपको मौजूदा ब्रान्‍च कोड और नई ब्रान्‍च के कोड की जरूरत होगी।

कोड डालने के बाद कन्‍फर्म पर क्लिक करें । कन्‍फर्म पर क्लिक करने के बाद आपके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।...

Step 5

जब आप कन्‍फर्म पर क्लिक करेंगे तो आपके स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा जिसमे आपको वो ओटीपी डालना है । ओटीपी डालने के बाद आपको कन्‍फर्म को क्लिक करना है ।

आपके कन्‍फर्म पर क्लिक करने के बाद आपके फ़ोन में सेविंग्‍स अकाउंट की ब्रान्‍च बदले जाने की रिक्‍वेस्‍ट रजिस्‍टर्ड हो जाने का मैसेज आ जाएगा ।

तो इस तरह से आप घर बैठे भी बदल सकेंगे अपने बैंक की ब्रान्‍च

bank sbi online net banking branch change home bank branch sbi branch

loading...